Home / Stories / Hindi Stories / Panchatantra stories / Panchatantra Story The Mongoose and Snake Story in Hindi

Panchatantra Story The Mongoose and Snake Story in Hindi





Mushiiiweb Provides mostly all Panchatantra Stories for kids and today the Famous Panchatantra Story in Hindi The Mongoose and Snake Story in which you will know who animals gives back your help, animals also have the sense to understand who help them and who not and it’s our responsibility to protect animals and be kind to them 🙂 Read now Mongoose and Snake Story in Hindi.

Panchatantra Story The Mongoose and Snake Story in Hindi

 

The Mongoose and Snake Story in Hindi

एक गांव में एक धार्मिक ब्राह्मण रहता था। उसकी पत्नी के कोई संतान नहीं थी। उसने मन बहलाने के लिए एक नेवला पाल लिया था। नेवले को ब्राह्मण के घर में घूमने-फिरने की पूरी स्वतंत्रता थी। ब्राह्मणी को नेवला.

कुछ दिनों के बाद ब्राह्मणी के घर एक बेटे का जन्म हुआ। ब्राह्मण ने अपनी पत्नी से कहा कि अब हमारे संतान हो गई है, इसलिए नेवले को घर से निकाल दो। कहीं ऐसा न हो कि नेवला बच्चे का नुकसान कर दे। ब्राह्मणी

एक दिन ब्राह्मणी कुंए पर पानी भरने गई। बच्चा पालने में सो रहा था और नेवला पालने के पास आराम कर रहा था।




बिना सोचे समझे जो काम करते है, वह बाद में पछताते हैं। परिणाम बुरा ही होता है। हर काम सोच-समझकर विचार कर करना चाहिए। —-इतने में किसी तरफ से घर में एक सांप आ गया। वह बच्चे की ओर काटने को बढ़ा। नेवले ने यह सब देख लिया। नेवला सांप का शत्रु होता है। नेवले ने सांप के टुकड़े-टुकड़े कर दिए। घर में खून ही खून हो गया। नेवले ने.

ब्राह्मणी जब कुंए से पानी भरकर लौटी तब उसने खून से लथपथ नेवले को दरवाजे पर देखा। वह नेवले को देखकर घबरा गई और यह समझी कि उसने बच्चे को मार डाला है, इसलिए गुस्से में ब्राह्मणी ने नेवले पर पानी भरा घड़ा.

ब्राह्मणी रोती हुई घर के अंदर गई, देखा कि बच्चा पालने में सोया हुआ है। पास में सांप मरा हुआ पड़ा है। यह देखकर वह अपनी भूल पर पछताने लगी, उसको अपनी भूल मालूम हुई।

 

The Mongoose and Snake Video


Hope you Enjoy this Panchatantra Story if you want to read more New Stories Please Visit Hindi Stories

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

Right Mind and Wrong Mind in Hindi

Panchatantra Right Mind and Wrong Mind in Hindi Short Story summary

The Hindi Panchatantra story Right Mind and Wrong Mind is the most famous ...